भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली के परिवार को मिली धमकी? इस पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) में भारत ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले बेहद बुरी तरह गवां दिए हैं। पहला मुकाबला पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ भारत 10 विकेटों (PAk won by 10 wickets) से हारी, वहीं दूसरे मुकाबले में भारत को न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ 8 विकेटों (NZ won by 8 Wickets) से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

    जिसके बाद भारतीय फैंस को टीम इंडिया (Team India) के लिए आक्रोश पैदा हो गया है। सोशल मीडिया (Social Media) पर टीम इंडिया को काफी ट्रोल (Indian cricket team troll) किया जा रहा है। अब टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक (Former Pak Captain Inzamam-ul-Haq) ने बताया कि उन्हें ऐसी खबर मिली है कि भारत की हार के बाद विराट कोहली की फैमिली को काफी धमकियां मिल रही हैं (Virat Kohli’s family getting threats)। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) ‘द मैच विनर’ (The Match Winner) पर ये बातें कही हैं।

    अपने यूट्यूब चैनल पर इंजमाम उल हक ने कहा, ‘यह खेल है और इसमें हार जीत होती रहती है। मैं टीवी के सामने बैठा था, तभी मैंने सुना कि विराट कोहली की बेटी को धमकियां मिल रही हैं। अगर विराट कोहली की कप्तानी या बल्लेबाजी पसंद नहीं आई तो आप उसपर अपने विचार रख सकते हैं। लेकिन मेरे ख्याल में फैमिली पर किसी को नहीं जाना चाहिए।’ 

    इंजमाम आगे कहते हैं कि, ‘कुछ दिनों पहले शमी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। यह खेल है जिसमें आप कभी अच्छी और कभी बुरी परफॉर्मेंस देते हो। ऐसे में खेल को खेल ही रहने देना चाहिए। इसे आगे न ले जाएं। मुझे बहुत ज्यादा अफसोस हुआ, ऐसा नहीं होना चाहिए। भारत की बैटिंग, बॉलिंग और टीम के चयन को लेकर आप आलोचना कर सकते हैं। वहीं हार को भी अच्छी तरीके से बर्दाश्त करना चाहिए।

    बीते रविवार के मैच की बात करें तो भारत टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरा। जहां भारतीय टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 110 रन बनाए। रवींद्र जडेजा (नाबाद 26 रन) और हार्दिक पंड्या (23) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रनों के आंकड़े को नहीं छू पाया। इस मैच में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच ईश सोढ़ी ने दो विकेट अपने नाम किए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 14।3 ओवरों में दो विकेट खोकर भारत के खिलाफ जीत हासिल कर ली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ही दोनों विकेट अपने नाम किए