Team india vs Ireland

    Loading

    मलाहाइड. ‘द विलेज’ क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टी-20 में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है। बारिश के कारण मैच 12-12 ओवरों का खेला गया, जिसमें आयरिश टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए। मेजबान टीम से हैरी टेक्टर ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। जवाब में भारत ने दीपक हूडा (47) और ईशान किशन (26) की बदौलत लक्ष्य हासिल किया।

    ऐसा रहा रोचक मुकाबला

    पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 22 के स्कोर तक अपने शीर्षक्रम के तीनों बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। इस बीच कप्तान एंड्रयू बालबर्नी, स्टर्लिंग और गैरेथ डेलानी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मुश्किल घड़ी में टेक्टर ने अर्धशतक लगाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में भारत ने 30 के स्कोर पर लगातार 2 विकेट खो दिए। हालांकि, हूडा और हार्दिक (24) ने अच्छी पारियां खेलकर 10वें ओवर में जीत दिला दी।

    टेक्टर ने लगाया अर्धशतक

    नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए आए टेक्टर ने आकर्षक शॉट्स लगाए और सिर्फ 29 गेंदों में अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा और भारत के खिलाफ पहला अर्धशतक पूरा किया।उन्होंने आखिरी ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। टेक्टर ने 33 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्के की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इस बीच उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 600 रन पूरे किए हैं।

    दीपक हूडा ने खेली मैच जिताऊ पारी

    पारी की शुरुआत करने आए ईशान किशन ने 11 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इस बीच उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 500 रन पूरे कर लिए हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान हार्दिक ने 12 गेंदों में 24 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज दीपक हूडा भारत की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने 29 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए।

    ऐसी रही भारत की गेंदबाजी

    अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने तीन ओवरों में 16 रन देकर एक विकेट लिया। उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब 65 विकेट हो गए हैं और उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की बराबरी कर ली है। युजवेंद्र चहल ने अपने 3 ओवरों में 11 रन देकर एक विकेट लिया। उनके अब 75 विकेट हो गए हैं। आवेश खान और हार्दिक पंड्या ने दो-दो ओवर गेंदबाजी की और एक-एक विकेट लिया। वहीं एक ओवर फेंकने वाले उमरान मलिक कोई विकेट नहीं ले सके।