csk
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    लीग क्रिकेट के महासमर का आगामी सीजन, IPL 2022 की शुरुआत मार्च के अंतिम हफ्ते होगी। इस टूर्नामेंट से पहले IPL Mega Auction-2022 होना था। 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन रखा गया। जिसमें 12 फरवरी की नीलामी हो है। इस दिन कई खिलाड़ियों पर बोली लगी और आईपीएल की सभी 10 टीमों से जमकर बोलियां लगाया और खिलाड़ी खरीदे। शनिवार को नीलामी के पहले दिन एक बात ये देखी गई कि फ्रेंचाइजी अपनी टीम के लिए खेल चुके पुराने खिलाड़ियों को पर ज्यादा भरोसा जता रही है और नीलामी में उन्हें खरीदने का हर संभव प्रयास कर रही है। Chennai Super Kings (CSK) ने स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को 14 करोड़ रुपए की भारी रकम में खरीदा।

    गौरतलब है कि दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फ्रेंचाइजी की तरफ से नीलामी में खरीदे गए अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में इस नीलामी के लिए अब सिर्फ 20 करोड़ 85 लाख रुपए ही बचे हैं। आइए नजर डालें CSK इस ताजा नीलामी में किन खिलाड़ियों में नजर रख रही है।

    Deepak Chahar

    दीपक चाहर (Deepak Chahar)

    चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK) की तरफ से आईपीएल की नीलामी में खरीदे गए अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए दीपक चाहर (Deepak Chahar)। गौरतलब है कि दीपक चाहर ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी स्विंग तेज़ गेंदबाज़ी  से येलो आर्मी के धुरंधर कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni Captain CSK)  को पावरप्ले में हमेशा विकेट चटका कर उपहार देते रहे हैं। ‘Yellow Army’ ने दीपक को 14 करोड़ रुपए में खरीदा।

    अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu)

    Chennai Super Kings (CSK) ने बल्लेबाजी के मिडल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए एक बार फिर से अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) पर पर भरोसा जताया है। फ्रैंचाइजी ने रायुडू के अनुभव को देखते हुए उन्हें 6 करोड़ 75 लाख रुपए की बोली लगाकर में खरीदा है। गौरतलब है कि अंबाती रायुडू ने मेगा नीलामी के लिए अपनी बेस प्राइस 2 कराेड़ रुपए रखी थी। ऑक्शन के दैरान  सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad SRH) ने भी रुचि दिखाई थी।

    ipl-2020-bravo-to-miss-another-couple-of-games-says-csk-coach-fleming

    ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)

    चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने वेस्ट इंडीज़ के धाकड़ ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को 4 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा। गौरतलब है कि ब्रावो ने बीते सीजंस में CSK के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। यही नहीं, IPL में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी हैं।

    रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)

    चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने एक बार फिर अनुभव को तरजीह देते हुए Robin Uthappa को उनके बेस प्राइस, 2 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। IPL 2021 में CSK को चैम्पियन बनाने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी।

    CSK ने इन 4 खिलाड़ियों को किया है रिटेन

    चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK) ने IPL Mega Auction-2022) से पहले 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया। उन खिलाड़ियों में कप्तान एमएस धोनी, ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा, मोईन अली और युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं।

    CSK ने महेंद्र सिंह धोनी पर रवींद्र जडेजा को तरजीह देते हुए सबसे ज्यादा 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया। फ्रैंचाइजी ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को 12 करोड़ रुपए, मोईन अली (Moeen Ali) को 8 करोड़ रुपए और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया है।

    चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, कोच और मालिक

    कप्तान: एमएस धोनी

    मालिक: चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लि.

    हेड कोच: स्टीफन फ्लेमिंग 

    बैटिंग कोच: माइकल हसी 

    बोलिंग कोच: लक्ष्मीपति बालाजी

    फील्डिंग कोच: राजीव कुमार