Chetan Sharma

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को सीनियर पुरुष चयन समिति के नियुक्तियों की घोषणा की। वहीं, बोर्ड ने चेतन शर्मा को चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया। बीसीसीआई ने कहा, ‘सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष पद के लिए चेतन शर्मा की सिफारिश की गई है।

    इसके अलावा BCCI ने  वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए और चार नामों की घोषणा की है। जिनमें चेतन शर्मा के अलावा शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ भी इस पैनल का हिस्सा होंगे।

    कमेटी को किया था बर्खास्त

    उल्लेखनीय है कि, 2022 में टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद BCCI ने चेतन शर्मा के अध्यक्षता वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया गया था। हालांकि, अब एक बार फिर उनकी अध्यक्षता में इस कमेटी का गठन किया गया है।

    कुल 600 आवेदन मिले थे 

    सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के सदस्यों के चयन के लिए व्यापक प्रक्रिया शुरू की थी। वहीं, मौजूद पांच पदों के लिए बीसीसीआई को कुल 600 आवेदन मिले थे। बोर्ड की तरफ से 18 नवंबर, 2022 को इन पदों के लिए विज्ञापन दिया गया था। 

    बोर्ड ने आगे बताया, ”उचित विचार-विमर्श और सावधानीपूर्वक विचार करने पर सीएसी ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया। साक्षात्कार के आधार पर समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है: चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, श्रीधरन शरत।”