Cheteshwar Pujara got 100th Test Cap at the hands of Sunil Gavaskar in AUS vs IND Delhi Test Match, know what Pujara said on this occasion

    Loading

    Border-Gavaskar Trophy Test Series, 2023 का दूसरा मैच आज शुक्रवार, 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहा हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता (AUS vs IND 2nd Test Match, 2023) और पहले बल्लेबाजी चुनी। पिछले।मैच की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव के साथ भारतीय टीम मैदान में उतरी है। सूर्यकुमार यादव की जगह मिडल ऑर्डर में  श्रेयस अय्यर फिट होकर वापस आ गए हैं।यह मैच भारतीय टीम के अनुभवी और सीनियर बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के टेस्ट करियर का 100वां मैच है।

    दिल्ली टेस्ट मैच ऐतिहासिक है, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा का 100वां टेस्ट मैच है। टीम इंडिया के नंबर 3 के बल्लेबाज चेतेश्वर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है,  क्योंकि वे कई बार टीम से अंदर-बाहर होते रहे। और कई अवसर मिले, जब करियर में उनकी प्रतिष्ठा और उनकी काबिलियत की साख दांव पर लगी।

    Sunil Gavaskar ने 100वीं टेस्ट कैप दी पुजारा को

    चेतेश्वर पुजारा की फैमिली भी इस मौके पर स्टेडियम में मौजूद रही। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मौके पर कहा कि यह बात केवल 100 टेस्ट मैच खेलने की नहीं है, उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। क्रिकेट की दुनिया के भीष्म पितामह मौजूद सुनील गावस्कर ने चेतेश्वर पुजारा को उनके करियर के इस खास मौके पर 100वीं टेस्ट कैप से सम्मानित किया। इस अवसर पर टीम इंडिया उनके साथ नजर आई।

    पुजारा ने क्या कहा

    Cheteshwar Pujara ने अपने टेस्ट करियर के 100वें मैच के मौके पर सुनील गावस्कर से सम्मानित होकर कहा, एक लीजेंड से ये कैप मिलना एक सम्मान की बात है। गावस्कर ने हमेशा प्रेरणा दी है। मैं एक युवा के तौर पर भारत के लिए खेलना चाहता था, लेकिन मुझे कभी नहीं पता था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेल पाऊंगा। मेरे लिए टेस्ट मैच सबसे बड़ा फॉर्मेट है जो आपके सामने जीवन की तरह की चुनौतियों से सामना करता है। सभी युवा खिलाड़ियों को मैं कहना चाहूंगा कि वे भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए खूब मेहनत करें। मैं अपने परिवार, पत्नी, BCCI और अपनी टीम के साथियों का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने यहां तक मेरी इस यात्रा में मेरा साथ दिया।”

    -विनय कुमार