आगामी सीरीज खेलेंगे चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई को भी मिला मौका

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया (West Indies vs India) में कई बदलाव होने वाले है। लेकिन उससे पहले बड़ी खबर ये है कि टीम में चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की वापसी हो रही है। उनके आलावा रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को भी टीम में शामिल किया गया है। 

    बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि, ‘कुलदीप यादव वापसी कर रहे हैं और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को पहली बार टीम में जगह मिली है। वहीं, रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे।’ 

     बता दें कि, कुलदीप यादव का करियर पिछले 2-3 सालों से अच्छा नहीं रहा। और वह पिछले साल वो घुटने की चोट से जूझ रहे थे लेकिन अब पूरी तरह से फिट है। जिन्हे आगामी सीरीज के लिए टीम में फिर शामिल किया गया है। कुलदीप यादव की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए पिछला मैच 29 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ एक T20 मैच खेला था। वहीं, उन्होंने आखिरी वनडे मैच 20 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ ही खेला था। जिसके बाद वह चोटिल हो गए थे। जिस वजह से पिछले साल आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे।

    बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान

    गौरतलब है कि, आगामी विंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया एलान किया है। नए कप्तान बने रोहित शर्मा की चोट से उभर गए है और वह टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। बुधवार को उन्हें फिट घोषित किया गया था। वहीं, केएल राहुल टीम की उपकप्तानी के तौर पर रहेंगे। पता हो कि, राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करते हुए करारी हार का सामना कार पड़ा था। वहीं  पूर्व कप्तान विराट कोहली वनडे और टी-20 सीरीज दोनों खेलते नजर आएंगे। 

     भारत दौरे पर वेस्टइंडीज 

    बता दें कि, वेस्टइंडीज भारत दौरे पर है। इंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। बता दें कि, वनडे के मैच 6, 9 और 11 फरवरी को अमहदाबाद में खेले जाएंगे। वहीं टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले कोलकाता में खेले जाएंगे। बता दें कि, टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को होने वाले है।