कोरोना कहर: वेस्टइंडीज खिलाड़ी और स्टाफ का सदस्य मिला कोरोना पॉजिटिव, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच हुआ स्थगित

    नई दिल्ली : वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच मेजबान टीम से जुड़े एक स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्थगित कर दिया गया। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति का नाम नहीं बताया । बोर्ड ने गुरुवार को कहा ,‘‘ सारे टेस्ट के नतीजे आने के बाद यह फैसला लिया जाएगा कि यह मैच कब खेला जाएगा ।” तीसरा दिन रात का मैच शनिवार को खेला जाना है । ऑस्ट्रेलिया ने पहला वनडे 133 रन से जीता था । 

    टॉस प्रक्रिया के बाद मिला कोरोना पॉजिटिव

    वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे रद्द कर दिया गया है, क्योंकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के एक सदस्य का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है.’ यह नतीजा टॉस के बाद आया था। कोविड प्रोटोकॉल्स को ध्यान में रखते हुए इस पर फैसला लिया गया। टॉस की प्रक्रिया पूरी होकर  मच शुरू होने वाला था की स्टाफ  में एक कोरोना केस मिल गया।

    वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच हुआ रद्द

     

     

    कोरोना का कहर ऐसा छाया हुआ है कि किसी के जान पर बन सकती है। ऐसे में टॉस होने के तुरंत बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को मैच रद्द करना पड़ा। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच रद्द होने के बाद न सिर्फ सीरीज के बाकी वनडे इंटरनेशनल मैचों पर खतरा है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे पर भी सवाल उठ गए हैं। यह दौरा गुरुवार को ही कन्फर्म हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को शनिवार को आखिरी वनडे खेलने के बाद बांग्लादेश के लिए रवाना होना था। 

    किस खिलाड़ी और स्टाफ सदस्य को हुआ कोरोना, नहीं हुआ खुलासा 

    बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के जिस सदस्य को और स्टाफ सदस्य कोरोना हुआ है, उसके नाम के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। यह खबर ना केवल सीरीज के लिए, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेरेडिथ के लिए भी एक झटका है, जो वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए तैयार थे। कुछ मिनट पहले ही एरोन फिंच ने उन्हें उनकी डेब्यू ODI कैप दी थी। बता दें कि पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।