cricket-mohammed-shami-stunning-statement-batting-was-loose-team-suffered-in-south-africa-because-of-that

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने जीता था।

    Loading

    नई दिल्ली, हाल ही में साउथ अफ्रीका (South Africa Tour) दौरे पर गई भारतीय टीम (Team India) को टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।  इन दोनों सीरीज को गंवाने के बाद हर कोई भारतीय टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहा है। हाल ही में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर मिली हार पर बड़ा बयान दिया है। मोहम्मद शमी सिर्फ टेस्ट टीम में शामिल थे।  ऐसे में शमी ने टेस्ट सीरीज को लेकर बयान दिया है। 

    हाल ही में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू दिया, इस इंटरव्यू में शमी ने कहा कि, हमारी टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। इस वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा।उन्होंने कहा, ‘यह न भूलें कि हमारी गेंदबाजी यूनिट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह एक सकारात्मक पहलू है, जो हमें हमेशा खेल में बनाए रखता है। ’

    शमी (Mohammed Shami) ने आगे कहा कि,इस बार हमारी बल्लेबाजी थोड़ी खराब रही, इस वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। यदि हमारे पास दोनों टेस्ट मैच में 50-60 रन और होते तो हमारे पास जीतने का एक बड़ा मौका रहता। शमी ने आगे ने कहा कि जल्द ही इन कमियों को दूर कर लिया जाएगा।  

    बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने जीता था। लेकिन, अंतिम दोनों टेस्ट मैच में भारत को करारी शिकस्त मिली थी। टीम ने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 240 जबकि तीसरे टेस्ट में 212 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान टीम ने दोनों ही बार बड़ी आसानी हासिल कर लिया था। वहीं भारत ने पहला टेस्ट 113 रन के अंतर से जीता था।  साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद  विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी।