R Ashwin and Sanjay Manjrekar
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली. बेहतरीन ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) की 4 साल बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है। वो भी सीधे विश्व कप जैसे बड़े और व्यापक टूर्नामेंट के लिए। लेकिन गौर करें तो टी20 फॉर्मेट में उनका हालिया प्रदर्शन खराब रहा है। इसका बड़ा सबूत IPL 2021 इसका सबूत है। 

    दरअसल दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से खेलते हुए अश्विन ने IPLके इस सीजन में 13 मैच में सिर्फ 7 विकेट लिए। 2 दिन पहले हुए दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर ही छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

    इधर अश्विन के इस फीके प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)ने भी अब उनके अहमियत पर सवाल उठा दिए  हैं। वे तो ये भी कह गए  कि वह अश्विन जैसे खिलाड़ी को अपनी टी20 टीम में कभी नहीं लेते। 

    दरअसल मांजरेकर ने ESPN क्रिकइंफो से हुई अपनी बातचीत में कहा कि, “हमने यहाँ अश्विन के बारे में बात करने में बहुत अधिक समय खर्च किया है। दाखा जाये तो अश्विन टी20 फॉर्मेट में किसी भी टीम के लिए कोई बहुत बड़ी ताकत नहीं हैं और अगर आप चाहतें है कि अश्विन अब बदल जाएं तो, तो मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि ऐसा होने जा रहा है। क्योंकि वह बीते 5-7 साल से ऐसे ही दिख रहे हैं।

    इसके साथ ही इस पूर्व पूर्व भारतीय बल्लेबाज का कहना था कि, “मैं समझ सकता हूं कि टेस्ट मैच में अश्विन के साथ बने रहना जरुरी है। क्योंकि वो इस फॉर्मेट में शानदार हैं। उनका इंग्लैंड में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलना बिल्कुल एक तरह का मजाक ही था। लेकिन हाँ जब IPL और टी20 क्रिकेट की बात आती है, तो अश्विन पर इतना समय बिताना कम से कम मेरी समझ से तो पूरी तरह से परे है।”