Suresh raina
सुरेश रैना

सुरेश रैना आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा थे।

    Loading

    नई दिल्ली, आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction ) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में हुआ। इस ऑक्शन में कई खिलाड़ी करोड़पति बन गए। तो कुछ खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। इस बार आईपीएल (IPL 2022) की नीलामी में कुछ ऐसे खिलाड़ी अनसोल्ड रहे जिनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है। इस लिस्ट में सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी नाम शामिल हुआ है। इस बार सुरेश रैना को किसी ने भी ख़रीदा नहीं। 

    सुरेश रैना आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा थे। जब सीएसके (CSK) को बैन हुई थी तब वह गुजरात लायंस के कप्तान बने थे। लेकिन, इसके बाद वह फिर से सीएसके में शामिल हो गए थे। सुरेश रैना, मिस्टर आईपीएल (Mister IPL) के नाम से भी जाने जाते हैं। लेकिन, इस बार उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया। 

    सुरेश रैना (Suresh Raina) को टीम में शामिल न करने पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था। फैंस सीएसके को जमकर ट्रोल करने लगे थे। इसी दौरान सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कासी विश्वनाथ (CSK CEO Kasi Viswanath) ने बताया कि, आखिर क्यों सुरेश रैना को नहीं ख़रीदा। 

    विश्वनाथ ने कहा कि, सुरेश रैना ने लगातार सीएसके के लिए दमदार खेल खेला है। लेकिन ऑक्शन में जब खिलाड़ियों का चुनाव किया गया तो टीम संयोजन और फॉर्म को ध्यान में रखा गया। 

    सीएसके (CSK) ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में विश्वनाथ (Kasi Viswanath) ने कहा, “पिछले 12 साल से रैना सीएसके के लिए लगातार अच्छा कर रहे हैं। हमारे लिए यह काफी मुश्किल थतह कि हम रैना को टीम में शामिल नहीं कर रहे है। लेकिन, अब फैंस को समझना होगा टीम संयोजन फॉर्म पर निर्भर करता है और साथ ही इस पर भी कि टीम किस तरह के खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल करना चाहती है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमें लगा कि वह टीम में फिट नहीं बैठते हैं।”

    बता दें कि, सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने आईपीएल में 205 मैच में 5528 रन बनाए हैं।खास बात यह है कि, वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने आईपीएल में 4678 रन चेन्नई की तरफ से खेलते हुए बनाए हैं।वह सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।