खतरनाक स्पिनर राशिद खान को खौफ़ है इस भारतीय युवा बल्लेबाज से, जानिए सेर को कौन मिला सवा सेर

    Loading

    -विनय कुमार

    अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑल-राउंडर और खतरनाक स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपनी घातक गेंदबाजी से दुनिया के कई नामचीन और दिग्गज बल्लेबाज़ों को पानी पिलाया है। लेकिन, इस सेर को खुद लगता है कि सवा सेर भी है, जिस बल्लेबाज़ से वो खुद खौफ खाते हैं।

    IPL 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की तरफ से IPL 2022 Final Match मिलाकर कुल 16 मैच खेले, जिसमें इस उन्होंने 16 पारियों की गेंदबाज़ी में 22.15 की औसत से कुल 19 विकेट चटकाए। इस दरम्यान अहम बात ये भी देखी गई कि उन्होंने बहुत ही कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए 6.59 की इकोनॉमी से रन दिए। जो IPL के टॉप 20 के बोलर्स में शामिल हैं।

    सीज़न में राशिद ख़ान की बोलिंग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जॉस बटलर जैसे महान बल्लेबाज भी बड़े शॉट खेलने से पहले सोचते नज़र आए। लेकिन, राशिद खान ने दिल की छुपी बात सामने रखी और कहा कि भारत के इकलौते बल्लेबाज़ शुबमन गिल (Shubman Gill) की बल्लेबाज़ी में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यही, गिल को देखते ही राशिद ख़ान बोलिंग में खौफ खाने लगते हैं। क्योंकि, गिल अपनी निडर बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी से राशिद ख़ान की गेंद के परखच्चे उड़ा देने में सोचते नहीं हैं।’

    राशिद ख़ान ने अपने बयान में कहा, “मुझे फख्र है कि गिल (Shubman Gill) हमारी टीम (Gujarat Titans GT) का हिस्‍सा हैं। टीम में उनकी मौजूदगी मात्र से टीम में पॉजीटिव एनर्जी मिलती है। जिस तरह से उन्होंने टूर्नामेंट में (IPL 2022) में प्रदर्शन किया, अविश्‍वसनीय है। मैं बहुत खुशी है कि वे टीम के मेंबर हैं। वे इकलौते वह बल्‍लेबाज हैं, जिन्हें बोलिंग करते हुए मुझे परेशानी महसूस होती है।”