david-warner-ruled-out-of-delhi-test-after-blows-on-helmet-matthew-renshaw-replaces-india-vs-australia

    Loading

    नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) चोटिल होने के कारण भारत के (India vs Australia) खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बाकी बचे मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह अंतिम एकादश में मैथ्यू रेनशॉ (Matthew Renshaw) को शामिल किया गया है। मैच के शुरुआती दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की पारी के 10वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर के सिर पर लगी थी।

    बायें हाथ के बल्लेबाज को इससे पहले कोहनी पर भी चोट लगी थी। इस चोट के बाद चिकित्सकों ने मैदान पर उनका उपचार किया था। उन्होंने कनकशन जांच (सिर में चोट लगने पर होने वाली जांच) नहीं कराया। भारतीय टीम जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो यह 36 वर्षीय खिलाड़ी क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं आया।

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘वॉर्नर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दिशानिर्देशों के अनुरूप इंदौर में तीसरे टेस्ट से पहले उनके खेल प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वापसी करेंगे।” पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद साथी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वॉर्नर ‘थोड़ी थकान महसूस कर रहे हैं’।

    ख्वाजा ने कहा था, ‘बांह और फिर सिर पर लगी चोट के का वह थोड़ी थकान महसूस कर रहे है।” वार्नर के चोटिल होने से रेनशॉ की टीम में वापसी हुई। रेनशॉ को चार मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में शून्य और दो रन की पारी के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। (एजेंसी)