david-warner-set-to-lead-delhi-capitals-in-ipl-2023

Loading

मुंबई: भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पिछले साल एक्सीडेंट हुआ था। इस एक्सीडेंट में उन्हें काफी चोट आई थी। जिस वजह से वह फ़िलहाल क्रिकेट से दुरी बनाए हुए है। वहीं, दूसरी तरफ 31 मार्च से आईपीएल 2023 (IPL 2023) का आगाज होने वाला है।

आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) संभालते थे। हालांकि अब उनकी गैरमौजूदगी में यह जिम्मेदारी किसे मिलेगी, इस बात का सभी लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। वहीं, अब दिल्ली के फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी टीम के नए कप्तान और उपकप्तान के नाम का खुलासा कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट करते हुए बताया कि, उनकी टीम के कप्तान कोई और नहीं बल्कि डेविड वॉर्नर (David Warner) होंगे। वहीं, भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

मालूम हो कि, डेविड वॉर्नर को आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव है। इससे पहले वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए कप्तानी की थी। वॉर्नर की कप्तानी में SRH ने साल 2016 में आईपीएल का ख़िताब जीता था। वहीं, अब देखना काफी दिलचप्स होगा कि वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली की टीम क्या कमाल कर दिखाती है।