David Warner to play ODI series against India, remains in Australia’s plans for WTC final Andrew McDonald

Loading

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर कोहनी (David Warner) की चोट से उबरने के बाद भारत के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में टीम का हिस्सा होंगे। कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। वार्नर ने भारत के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के शुरूआती दो टेस्ट में खेले थे।

इस दौरान वह तीन पारियों में महज 26 रन ही बना सके। दिल्ली में खेले गए दूसरे मैच में कनकशन (सिर में चोट) के कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। वह अपनी कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबरने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गये थे।

मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने यहां कहा, ‘‘ वह (वार्नर) एकदिवसीय श्रृंखला के लिए (भारत) वापस आ रहे हैं, वह अपनी चोट से उबर चुके हैं।” उन्होंने कहा कि वार्नर भारत के खिलाफ जून में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फानइल के लिए उनकी टीम की योजना का हिस्सा है।

मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने कहा,‘‘ वार्नर फिलहाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह से हमारी योजनाओं में हैं।” वार्नर ने 103 टेस्ट में 45.57 की औसत से 8158 और 141 एकदिवसीय में 45.16 की औसत से 6007 रन बनाये है।” मैकडोनाल्ड ने यह भी पुष्टि की कि फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। ख्वाजा ने यहां ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट में की पहली पारी में 180 रन बनाये थे। वह इसके बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गये थे।

मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने कहा, ‘‘ ख्वाजा के स्कैन (जांच) का नतीजा काफी सकारात्मक है … इसलिए उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले आराम करने लिए कुछ समय मिल गया है।” (एजेंसी)