David Warner will have a big role in Ashes and WTC final Andrew McDonald

Loading

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) और इंग्लैंड (England) के खिलाफ एशेज श्रृंखला (Ashes Series) में डेविड वॉर्नर (David Warner) अहम भूमिका निभायेंगे। इस साल की शुरूआत में भारत दौरा वॉर्नर के लिये कठिन रहा। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ने आईपीएल (IPL 2023) में 14 मैचों में 516 रन बनाये लेकिन टीम प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी। इन नाकामियों के बावजूद मैकडोनाल्ड को यकीन है कि वॉर्नर इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के रेडियो स्टेशन सेन से कहा ,‘‘ हमें उम्मीद है कि वह एशेज और डब्ल्यूटीसी फाइनल में अहम भूमिका निभायेगा।” वॉर्नर को भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और पहले दो एशेज टेस्ट के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। चयनकर्ताओं ने विकल्प के तौर पर मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ को भी चुना है।

मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘ वह टीम का महत्वपूर्ण अंग है। ऐसा नहीं होता तो वह टीम में नहीं होता। वह पहले दो एशेज टेस्ट के लिये भी टीम है जिसके मायने है कि वह हमारी रणनीति का हिस्सा है।”

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट पारियों में सिर्फ 26 रन बनाने के बाद वॉर्नर चोटिल होकर स्वदेश लौट गए थे।एशेज में दस पारियों में उनका औसत 9 . 50 रहा। मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘वह इन हालात में पहले भी कामयाब रह चुका है और हमें उसकी प्रतिभा पर भरोसा है। मैने उससे कल ही बात की है। वह अच्छे प्रदर्शन को बेताब है।”

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल सात से 11 जून तक ओवल पर खेला जायेगा जबकि पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला 16 जून से 31 जुलाई के बीच होगी। (एजेंसी)