अफ्रीका दौरे पर दीपक चाहर और ईशान किशन होंगे ‘भारत ए’ टीम का हिस्सा

    Loading

    कोलकाता: तेज गेंदबाज दीपक चाहर और युवा बल्लेबाज ईशान किशन भारत ए टीम के चार दिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका जायेंगे। गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल की अगुवाई में इस दौर की शुरुआत 23 नवंबर से होगी। भारतीय टीम दौरे पर तीन मैचों की श्रृंखला खेलेगी, जिसके सभी मुकाबले ब्लोमफोंटेन में खेले जायेंगे। 

    चाहर और ईशान इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए कोलकाता में हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के खत्म होने के बाद वे 23 नवंबर को ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका रवाना होंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘हां, दीपक और ईशान को टीम में शामिल किया गया है। वे कोलकाता में मैच खत्म करेंगे और दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले ए टीम के साथ जुड़ेंगे।”

    समझा जाता है कि ईशान को इसलिए भेजा जा रहा है क्योंकि चेतन शर्मा की अगुआई वाली समिति ने इस दौरे के लिए गलती से सिर्फ एक विकेटकीपर रेलवे के उपेंद्र यादव को ही चुना था। बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘ टीम को एक दूसरे कीपर की भी जरूरत थी और ईशान सबसे बेहतर विकल्प है। वह अब शायद इस काम के लिए पहली पसंद होगा।” दीपक ने लाल गेंद (टेस्ट) से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता के कारण चयनकर्ता उन्हें व्यस्त रखना चाहते हैं। (एजेंसी)