Pollard ने बढ़ाया भारत का सिरदर्द, दीपक चाहर और वेंकटेश अय्यर को दे बैठे चोट

    Loading

    कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) का आगाज हो चुका है। सीरीज का पहला मैच (IND vs WI 1st T20) बीते बुधवार को कोलकाता (Kolkata) में खेला गया। इस मैच को जीतकर भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर भारत को 158 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन एक समय ऐसा आ गया था, जहां वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) काफी जोश में आ गए थे। उन्होंने अपने आक्रामक पारी के दौरान भारत के दो बेहतरीन खिलाड़ियों को चोटिल कर दिया।     

    वेस्टइंडीज की पारी के दौरान निकोलस पूरन ने 61, काइल मायर्स ने 31 और अंत में कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 19 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली। पोलार्ड अपनी पारी के दौरान काफी आक्रामक नज़र आ रहे थे। जिसकी वजह से अब भारतीय टीम को सिरदर्द मिल गया है। दरअसल, पोलार्ड के शॉट को रोकने के चक्कर में भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर और बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर चोटिल हो गए। वेस्टइंडीज की पारी के 17वें ओवर में लॉन्ग ऑन की तरफ फील्डिंग कर रहे वेंकटेश अय्यर पोलर के एक शॉट को रोकने की कोशिश में अपना हाथ चोटिल कर बैठे। हालांकि यह बॉल बाउंड्री पार हो गई थी। 

    वहीं दूसरी बार19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर पोलर के स्क्वायर लेग की तरफ खेले गए एक तेज शॉट को रोकने की कोशिश में दीपक चाहर भी अपना दायां हाथ चोटिल कर बैठे। हालांकि वह चौका रोकने में कामयाब रहे। उनके हाथ में परेशानी देखी गई। दोनों ही खिलाड़ी को फिजियो की मदद लेनी पड़ी और मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि वेंकटेश अय्यर भारतीय पारी के दौरान बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और उन्होंने विनिंग सिक्स भी हिट किया था।

    अब 18 फ़रवरी को होने वाले टी20 सीरीज के दूसरे मैच से पहले इन दोनों खिलाड़ियों का स्कैन किया जाएगा, जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि ये दोनों खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे या नहीं। बता दें कि, पहले टी20 मैच में भारत की ओर से  लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने डेब्यू किया, जो भारत की जीत के हीरो भी बने। उन्हें अपने पहले ही मैच में ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का अवार्ड भी मिला। जो किसी भी नए खिलाड़ी के लिए बहुत गर्व की बात है।