पंजाब किंग्स के दीपक हुड्डा विवादों में घीरे, IPL का बड़ा नियम तोड़ने का लगा आरोप, होगी जांच

    पंजाब किंग्स के तरफ से आईपीएल 2021 खेल रहे ऑलराउंडर दीपक हुड्डा विवादों में घिरे हुए दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर साझा की गई पोस्ट की वजह से उन्हें BCCI की एंटी करप्शन यूनिट के जांच का सामना करना पड़ेगा। खुद बीसीसीआई की ACI की टीम ने इस बात की पुष्ठी की है. 

    बता दें कि दीपक हुड्डा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की है, जिसके चलते वह विवाद में आ गए है। इस पोस्ट में वह किंग्स का हेलमेट पहने नजर आ रहे है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘ हम आ रहा है पंजाब किंग्स, पंजाब किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2021. साडा पंजाब’ यह पोस्ट 21 सितंबर को शेयर की गई है। 

    ANI के रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम पोस्ट में टीम का नाम नहीं लिखा गया है। लेकिन, ACI  की टीम यह जांच करेगी की कही यह बीसीसीआई एंटी करप्शन यूनिट के नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रही है। अधिकारी ने कहा, एंटी करप्शन यूनिट पोस्ट की जांच करेगी। हमारे नियमों के हिसाब से टीम के संयोजन को लेकर कोई बात नहीं की जानी चाहिए। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के नियमों के तहत मैच वाले दिन खिलाड़ियों को किसी भी तरह से टीम की प्लेइंग इलेवन से जुड़ी जानकारी नहीं देनी चाहिए।

     

    उन्होंने आगे कहा कि, ‘खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से जुड़ी गाइडलाइन भी दी गई है। इसमें साफ लिखा है कि क्या करना है और क्या नहीं। पिछले साल जब आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था। उस वक्त एसीआई के चीफ रहे अजीत सिंह ने बताया था कि खिलाड़ियों के सोशल मीडिया अकाउंट की भी मॉनिटरिंग की जाती है।