dewald-brevis-smashed-70-for-mi-capetown-vs-paarl-roylas-in-sa-20-jofra-archer-takes-3-wickets

    Loading

    नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में ‘बेबी एबी’ ‘(Baby AB) के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने साउथ अफ्रीका 20 लीग में तूफानी शुरुआत की है। डेवाल्ड ब्रेविस साउथ अफ्रीका 20 लीग में एमआई केप टाउन (MI Cape Town vs Paarl Royals) की तरफ से खेल रहे है। उन्होंने अपने पहले ही मैच में शानदार पारी खेलते हुए सबका दिल जीत लिया। ब्रेविस की शानदार पारी की बदौलत एमआई केप टाउन ने डेविड मिलर (David Miller) की कप्तानी वाली पार्ल रॉयल्स टीम को मात दी है। 

    पार्ल रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई केप टाउन को 143 रनों का लक्ष्य दिया था। राशिद खान (Rashid Khan) की कप्तानी वाली एमआई केप टाउन टीम को ब्रेविस और रयान रिकेलटन ने दमदार शुरुआत की। दोनों ने 10।1 ओवर में 90 रन जोड़कर टीम की जीत की नींव रखी। ब्रेविस ने 41 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे। वहीं, दूसरी तरफ रयान 33 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए। ब्रेविस की तूफानी पारी के दम पर एमआई केप टाउन ने 27 गेंद बाकी रहते मैच को 8 विकेट से जीत लिया।  

    इस मैच में 19 वर्षीय ब्रेविस ने चौकों और छक्कों की जमकर बरसात करते हुए फैंस का दिल जीत लिया। मैच के बाद बेबी एबी’ के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा, ‘ मैं दर्शकों को उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैंने वास्तव में अपनी बैटिंग का भरपूर लुत्फ उठाया। अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलना शानदार रहा। एबी डिविलियर्स से मैंने काफी कुछ सीखा है। मेरे करियर में उनकी भूमिका अहम रही है। उन्होंने हमेशा मेरी मदद की है।’