diana-edulji-slams-india-poor-fielding-in-women-t20-world-cup-exit-defeat-against-australia

Loading

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम (Women’s Cricket Team) का एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सेमीफाइनल का पहला मैच खेला गया था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर भारत का सपना चकनाचूर कर दिया।

भारत की हार के बाद कुछ खिलाड़ी महिला टीम के साथ है। तो कुछ खिलाड़ी महिला भारतीय टीम की आलोचना कर रहे हैं। इस बीच पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी (Diana Edulji) ने भारतीय खिलाड़ियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि, खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए। 

पीटीआई से बातचीत में डायना एडुल्जी (Diana Edulji) ने कहा कि, भारतीय महिला टीम को अपनी खराब फील्डिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा। इसके साथ ही उन्होंने कप्तान  हरमनप्रीत कौर के रनआउट को भी लापरवाही बताया। उनका कहना है कि, भारतीय महिला टीम को डंडे की जरूरत है तभी वो खिताब जीत पाएगी।

कप्तान एडुल्जी (Diana Edulji) ने कहा, ‘मुझे अंडर 19 टीम के खिलाड़ी सीनियर टीम से ज्यादा फिट दिखते हैं। वो फाइनल में चोक नहीं करते। 2017 से लेकर 2023 तक भारतीय टीम की कहानी एक जैसी ही है। बीसीसीआई को खिलाड़ियों की फिटनेस का टेस्ट करना चाहिए। अगर यो-यो टेस्ट होगा तो 15 में से 12 फेल हो जाएंगी। इसके लिए कोई और विकल्प देखना चाहिए।’

एडुल्जी ने आगे कहा, ‘उन्हें बीसीसीआई का डंडा चाहिए तभी वो टॉप पर पहुंच पाएंगे। आपको बीसीसीआई से सबकुछ मिल रहा है। यहां तक कि समान सैलरी भी। जब भी आप जीता हुआ मैच हार जाते हैं तो ये आदत बन जाती है। बीसीसीआई को एक कड़ा फैसला लेना होगा। स्टार कल्चर बहुत ज्यादा हो गया है। ऐसे काम नहीं चलेगा।’

एडुल्जी (Diana Edulji) ने हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ”वो सोच रही है कि उसका बल्ला अटक गया लेकिन आप देंखेगें कि वो दूसरा रन बहुत धीमी गति से ले रही थी। जब आप जानती हैं कि आपका विकेट इतना अहम है तो ये ऐसे भागने की क्या जरूरत थी। आपको जीत के लिए प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना चाहिए। पैरी को देखिए। उन्होंने डाइव लगाकर दो रन बचाए। वो होता है प्रोफेशनलिज्म। वो आखिर तक हार नहीं मानते और लड़ने के लिए तैयार रहते हैं।”