ipl 2020-sunrisers-hyderabad-our-vision-in-the-field-is-down-to-us-says-david-warner
File photo

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2021 के 55वें मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीता और टीम के धुरंधर कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आज शुक्रवार को अबु धाबी के  Sheikh Zayed Stadium के मैदान मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी चुनी। इस मैच के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians MI) ने अपनी पिछली प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए। सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwari) और जयंत यादव (Jayant Yadav) की जगह क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और पीयूष चावला (Piyush Chawla) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान केन विलियमसन (Ken Williamson) इंजर्ड होने की वजह से मैच से पहले ही मैदान से बाहर हो गए। उनकी जगह SRH की प्लेइंग इलेवन में मनीष पांडे (Manish Pandey) को टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी दी गई। 

    गौरतलब है  कि आज के मुकाबले में SRH के पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड व़ॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। जब अबु धाबी के मैदान में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians MI) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में SRH की प्लेइंग इलेवन की घोषणा हुई, डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टूटे हुए दिल से अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर फ़ोटो शेयर कर अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया।

    डेविड वॉर्नर (David Warner) ने लिखा, “मेरे साथ बनाई गई यादगार लम्हों के लिए शुक्रिया। सभी प्रशंसकों के लिए, आप हमारी टीम के लिए हमेशा 100% बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते रहे हैं। आपके समर्थन के लिए मैं आप सभी को शुक्रिया ही कह सकता हूं। यह एक शानदार यात्रा रही.. मैं और मेरा परिवार आप सभी को हमेशा याद करते रहेंगे।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by David Warner (@davidwarner31)

    गौरतलब है कि इस सीजन, IPL 2021 में डेविड वॉर्नर (David Warner) अपनी खासियत और विशेष पहचान के मुताबिक गदर नहीं मचा सके, जिसकी वजह से सबसे पहले तो उन्हें SRH कप्तानी से हटाया गया और उसक बाद टीम की प्लेइंग इलेवन से भी आराम दे दिया गया। वहीं, आज के इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians MI) के महाविस्फोटक बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी टीम की तरफ से पाए बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सिर्फ 16 गेंदों में हाफ सेंचुरी ठोक दी। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस (MI) के युवा बल्लेबाज ईशान किशन की तरफ से ठोकी गई यह ताज़ा हाफ सेंचुरी IPL 2021 सीजन का Fastest Fifty है। आज के मुकाबले (SRH vs MI Abu Dhabi IPL 2021) ईशान किशन ने 32 गेंद में 84 रनों की शानदार पारी खेली और आईपीएल के इतिहास में कुछ नए कीर्तिमान जोड़ गए।