सूर्यकुमार के हमलावर तेवरों के सामने बचाव करना मुश्किल: वेन पार्नेल

    Loading

    गुवाहाटी: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अविश्वसनीय रूप से आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इस समय टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल का मानना है कि इस भारतीय का सामना करने के लिए गेंदबाजों को भी मजबूत बनना होगा। सूर्या ने श्रृंखला के पहले मैच में 33 गेंदों पर 50 रन बनाए जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से पराजित किया।

    पार्नेल ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि संभवत: अभी वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। वह मैदान के हर क्षेत्र में शॉट खेलता है जिससे गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है।”

     

    उन्होंने कहा,‘‘गेंदबाजों को मजबूत बनना होगा और अपनी प्रत्येक गेंद पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा। उसने अच्छे शॉट खेले लेकिन भाग्य अभी उसके साथ था। निश्चित तौर पर पिछले दो महीनों में वह ऐसा बल्लेबाज था जिसे खेलते हुए देखने का मैंने लुत्फ उठाया। निश्चित तौर पर वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है।”

    पार्नेल ने कहा कि पहले टी20 में टीम का खराब प्रदर्शन महज संयोग था और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा,‘‘ वह टी20 के लिए अच्छा विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन हमारे बल्लेबाज विश्व स्तर के हैं और इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है।” (एजेंसी)