Dinesh Karthik can play the role of finisher for India in T20 World Cup Sunil Gavaskar

कार्तिक मौजूदा सत्र में अपनी नयी टीम के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे है।

    Loading

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप (T20 world Cup) भारतीय टीम के लिए फिनिशर (निचले मध्यक्रम में आखिरी ओवरों का बल्लेबाज) की भूमिका निभा सकते है। कार्तिक मौजूदा सत्र में अपनी नयी टीम के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे है।

    कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के इस पूर्व कप्तान ने इस सत्र में 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रन की पारियां खेली है जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 और औसत 197 का रहा है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘ उन्होंने कहा कि वह टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि आप उसकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वह किस तरह की पारियां खेल रहा है।”

    कार्तिक (Dinesh Karthik) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 66 रन की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था। उन्होंने इस दौरान अनुभवी मुस्ताफिजूर रहमान और भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ आसानी से रन बनाये। इस मैच में टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से उबर कर पांच विकेट पर 189 रन बनाने के बाद 16 रन से जीत दर्ज की और कार्तिक मैन ऑफ द मैच बने।

    गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘‘ उसने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया। वह वैसा ही काम कर रहा है जैसा कि छठे या सातवें क्रम के बल्लेबाज से टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जायेगी। ” कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। इस 36 साल के खिलाडी ने भारत के लिए अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (एजेंसी)