dinesh-karthik-team-india-comeback-tweet-viral-ind-vs-sa-t20i-series-bcci-announcement

इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी नाम शामिल हो गया है।

    Loading

    नई दिल्ली: रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साउथ अफ्रीका (South Africa T20 Series) के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान कर दिया है। इस बारे टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिला है। इसके साथ ही कई सीनियर खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है। इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी नाम शामिल हो गया है।

    आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक का काफी शानदार रहा है। उन्होंने टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने 57.40 की औसत से रन बनाए हैं। इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम इंडियन में फिर एक बार जगह मिली है। भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बाद कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर फैंस का धन्यवाद कहा है। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ट्वीट करते हुए लिखा “अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। आप सभी के समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद..कड़ी मेहनत जारी है…”

    बता दें कि, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत के लिए 13 साल के टी20 करियर में मात्र 32 ही मैच खेले हैं। उन्होंने भारत ने 2006 में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने 28 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

    दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:
    केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।