Karthik and Rahul

    -विनय कुमार

    इंडियन प्रीमियर लीग के ताज़ा सीजन IPL 2021 का 45वां मैच आज रात ‘दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम’ में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ‘पंजाब किंग्स’ और ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ के बीच (PBKS vs KKR Dubai 2021) IPL 2021 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिये करो या मरो वाली भिडंत होगी। एक तरफ ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ ताज़ा सीजन में अब तक खेले कुल 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 प्वाइंट्स लेकर IPL POINTS TABLE 2021 के चौथे पायदान पर मौजूद है।

    वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम अब तक खेले मैचों में 4 जीत के साथ 8 प्वाइंट्स लेकर छठे नंबर पर है। ऐसे में जहां IPL 2021 PLAY-OFF की रेस में बने रहने के लिए पंजाब किंग्स को आज का मैच हर हाल में जीतना होगा, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)  की टीम भी इस मैच को गंवाना नहीं चाहेगी। क्योंकि, यदि KKR आज के मुकाबले में हार जाती है तो उसे PLAY-OFF में पहुंचने का फैसला दूसरी टीमों के नतीजों पर टिका होगा। 

    ऐसे में आज की रात PBKS और KKR दोनों के लिये करो या मरो वाला मुकाबला है। का गौरतलब है कि इस मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हरा चुकी है। वहीं, पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम इस सीन में कई मत्व्हों में लगातार नेक टू नेक फाइट में हार का सामना कर रही है।

    KKR और PBKS के बीच खेले गये पिछले दो मैचों में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan Captain KKR) की टीम ने 5 विकेट की बेहतरीन जीत हासिल की थी। लेकिन, केएल राहुल (KL Rahul Captain Punjab Kings) की प्लाटून आज के मुकाबले में KKR की जीत के सिलसिले को तोड़ने के लिए खून-पसीना एक कर देगी। इस मैच में जीत किसी की टीम भी हो, लेकिन दोनों ही टीमों के कुछ धुरंधर खिलाड़ी नए कीर्तिमान ज़रूर बनाएंगे