आयरलैंड और नामीबिया के बीच ‘करो या मरो’ का मुकाबला, जानें किसका पलड़ा है भारी

    Loading

    शारजाह: नामीबिया और आयरलैंड (Namibia vs Ireland) टी20 विश्व कप ग्रुप ए (T20 World Cup Group A) के आखिरी लीग मैच में शुक्रवार को एक दूसरे के आमने सामने होंगे तो उनके लिये यह सुपर 12 की दौड़ के लिये ‘करो या मरो ‘ का मुकाबला होगा। दोनों टीमें श्रीलंका से हार चुकी हैं जबकि नीदरलैंड को हराया है। दोनों के दो दो अिंक हैं। श्रीलंका सुपर 12 में पहुंच चुकी है और नीदरलैंड दौड़ से बाहर हो चुकी है। अब इस मैच के विजेता से अगले दौर में जाने वाली ग्रुप ए की दूसरी टीम का निर्धारण होगा।   

    आयरलैंड को बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने पहले मैच में डच टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के अलावा श्रीलंका के सामने उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल सका और टीम 70 रन से हार गई। तेज गेंदबाज कुर्टिस कैम्फर (चार विकेट) , जोशुआ लिटिल (पांच विकेट) और मार्क एडेर (पांच विकेट) ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया और इनसे एक बार फिर इस प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी।   

    शुक्रवार के मैच के बारे में बालबर्नी ने कहा,‘‘हम उत्साहित हैं । हम नॉकआउट चरण में खेलना चाहते हैं क्योंकि बचपन से जब से खेलना शुरू किया, इसी तरह के मैच खेलने का सपना होता है।” उन्होंने कहा,‘‘हमने डच टीम के खिलाफ शुरूआत अच्छी की लेकिन पिछला मैच हार गए। अब उस हार को भुलाकर अच्छा खेलना होगा।” दूसरी ओर नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप में पहली जीत दर्ज करके नामीबिया के हौसले बुलंद होंगे। पहले मैच में 96 रन पर आउट होने वाले नामीबिया के बल्लेबाजों ने 165 रन का लक्ष्य एक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया। अनुभवी हरफनमौला डेविड वीसे ने शानदार प्रदर्शन किया जो उसे दोहराना चाहेंगे।   

    टीमें: 

    नामीबिया: गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टॉ, मिचौ डू प्रीज, जेन फ्रीलिंक, जेन ग्रीन, निकोल लोफी-ईटन, बर्नार्ड सोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, डेविड वाइसी, क्रेग विलियम्स और पिक्की ये फ्रांस।  

    आयरलैंड: गैरी विल्सन (कप्तान), मार्क एडायर, एंडी बालबर्नी, डेविड डेलानी, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, केविन ओ ब्रायन, बॉयड रैनकिन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, स्टुअर्ट थॉम्पसन, लोर्कन टकर और क्रेग यंग। 

    मैच का समय: दोपहर 3.30 से। (एजेंसी)