Bravo Announces Retirement : West Indies legend Dwayne Bravo announces retirement from international cricket
File

    Loading

    Happy Birthday Dwayne Bravo: वेस्टइंडीज के लिए सभी प्रारूपों में खेलने वाले त्रिनिडाडियन क्रिकेटर Dwayne Bravo गुरुवार, 7 अक्टूबर को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं।  विंडीज के पूर्व कप्तान ने टी 20, एकदिवसीय और टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है। वह वेस्ट इंडीज क्रिकेट के सबसे   स्टाइलिश क्रिकेटरों में से एक हैं।    

    वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स और पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए भी खेलते हैं। ऑलराउंडर मध्य क्रम में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और सीमित ओवरों के खेल में अपनी डेथ बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं।

    अपनी बेदाग बल्लेबाजी और गेंदबाजी तकनीक के अलावा, वह अपने गीत ‘चैंपियन’ के साथ एक गायक के रूप में लहरें बना रहे हैं, जो दुनिया भर में लोकप्रिय है। इन वर्षों में, ब्रावो एक युवा आइकन के रूप में उभरें है, खासकर भारतीय उपमहाद्वीप में। 

    ब्रावो का अंतरराष्ट्रीय करियर:

    ब्रावो ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट मैच, 164 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 66 टी20 खेले हैं। इसी के साथ वह 2012 टी20 और 2016 टी20 विश्व कप खिताब वेस्ट इंडीज टीम के एक प्रमुख सदस्य थे।

    घरेलु करियर: 

    घरेलू क्रिकेट में, डीजे ने 2002 से त्रिनिदाद और टोबैगो के लिए खेला है। 

    लीग करियर:

    ब्रावो ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए भी खेला है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  और बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेल रहे हैं। जिसमें वह क्रमशः चेन्नई सुपर किंग्स और मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा हैं। 

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग में, वह चटगांव किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में केंट और एसेक्स में भी भाग लिया। 2013 में कैरेबियन प्रीमियर लीग के शुभारंभ पर उन्हें फ्रैंचाइज़ी खिलाड़ी नामित किया गया था।