Dwayne Bravo has retired from IPL, appointed as the bowling coach of CSK in IPL 2023
File Photo

    Loading

    मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) के बीच आज यानी 31 मार्च को मैच है। यह मैच चेन्नई के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के लिए काफी खास हो सकता है। इस मैच में वह अपने नाम एक रिकॉर्ड बना सकते हैं, साथ ही आईपीएल (IPL 2022) के इतिहास में वह सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन सकते हैं।  

    सीएसके और लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) के बीच आईपीएल 2022 का 7वां मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में अगर ब्रावो एक विकेट हासिल कर लेते हैं, तो आज आईपीएल में सबसे ज़्यादा केट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। इस लीग में अभी तक उन्होंने 152 मैच खेलकर 170 विकेट अपने नाम किये हैं। उनके अलावा लसिथ मलिंगा भी ब्रावो के साथ शीर्ष पर विराजमान हैं। मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज मलिंगा ने अपने आईपीएल करियर के दौरान 122 मैच खेलकर 170 विकेट लिए थे।

    आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

    • लसिथ मलिंगा – 170
    • ड्वेन ब्रावो – 170*
    • अमित मिश्रा – 166
    • पीयूष चावला – 157
    • हरभजन सिंह – 150 

    आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में ड्वेन ब्रावो सबसे एक्टिव क्रिकेटर हैं। उनके अलावा बचे चार खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं है। वहीं बात अब लखनऊ सुपर जाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले की करें तो, दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला हार गई हैं। ऐसे में आज जो भी टीम जीतती है तो वह उसकी इस आईपीएल के सीजन में पहली जीत होगी।