Dwayne Bravo has retired from IPL, appointed as the bowling coach of CSK in IPL 2023
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के शुरू होने से पहले ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास (Dwayne Bravo Retired From IPL) ले लिया है। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने एक बड़ी घोषणा की है। सीएसके ने आधिकारीक तौर पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। जबकि लक्ष्मीपति बालाजी आईपीएल के अगले सीजन से ब्रेक ले रहे हैं।

    चेन्नई सुपर किंग्स ने जारी बयान में बताया है कि, ‘ड्वेन ब्रावो को अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। लक्ष्मीपति बालाजी आईपीएल के अगले सीजन से ब्रेक ले रहे हैं, व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं हैं, लेकिन वह सीएसके अकादमी के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ 

    ज्ञात हो कि, ब्रावो साल 2011 से सीएसके टीम से जुड़े थे। वह टीम में एक आलराउंडर की भूमिका निभा रहे थे। वह इस फ्रेंचाइजी के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने इस साल आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नाम भी नहीं दिया था। जिसके बाद से यह साफ हो गया था कि ब्रावो ने आईपीएल को अलविदा कहने का फैसला कर चुके हैं। 

    ब्रावो के ओवर ऑल आईपीएल करियर को देखें तो, उन्होंने 161 मैचों में 1560 रन बनाए हैं। इस दौरान ब्रावो ने 5 अर्धशतक लगाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 183 विकेट भी हासिल किए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है। ब्रावो टूर्नामेंट में चेन्नई और मुंबई के अलावा गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं।