जो रूट का तूफान जारी, स्विच हिट पर लगाया शानदार छक्का; गेंदबाज भी हैरान- Video

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में जो रूट (Joe Root) का नाम काफी सुर्ख़ियों में है। जो रूट ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने इस दौरान कई रिकार्ड्स भी बनाए और कई तरह के अजीबोगरीब शॉट्स (Joe Root Six Video) भी खेले। जिसे देखकर उनके फैंस तो हैरान रह ही गए, साथ ही गेंदबाज भी हैरान रह जाते थे। एक बार फिर रूट का एक शॉट काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जो उन्होंने बाउंड्री पार जकरवा दी थी। 

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में एक ऐसा शॉट खेला, जो आमतौर पर टेस्ट क्रिकेट में देखन मुश्किल है। खासकर जो रूट जैसे बल्लेबाज के बैट से जो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर तवज्जो देते हैं। जो का यह शॉट देखकर गेंदबाज भी हैरान रह गया। रूट के इस शॉट का वीडियो सोशल एमडीए पर काफी वायरल भी हो रहा है। 

    रूट ने यह शॉट न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ नील वैगनर की बॉल पर खेला था। रूट ने रिवर्स स्कूप खेलकर बॉल को सीधा स्टैंड्स में पहुंचा दिया था। जो रूट का ये शॉट देखकर हर कोई हैरान था, खुद नील वैगनर भी जो रूट को देखते रह गए। जिसके बाद रूट उन्हें देखकर हंस दिए थे। 

    जो रूट के इस मज़ेदार शॉट का वीडियो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इस तूफानी शॉट को देखकर लोग कई तरह के शानदार कमेंट्स भी कर रहे हैं। रूट की काफी तारीफ भी की जा रही है। वहीं, कुछ लोग इसे नए कोच ब्रैंडन मैकुलम का इफेक्ट बता रहे हैं। बता दें कि, ब्रैंडन मैकुलम अपने समय में ऐसी ही तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। उनके बल्ले से अक्सर धमाकेदार शॉट्स देखने मिलते थे। वहीं अब ब्रैंडन  मैकुलम इंग्लैंड के टेस्ट कोच हैं, जिसके बाद टीम की अप्रोच में काफी बदलाव भी देखने मिला है। 

    ज्ञात हो कि, न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ खेल रही है। इंग्लैंड ने शुरुआती दो टेस्ट जीत लिए हैं और तीसरे में भी जीत की दहलीज पर है। वहीं, इस सीरीज के बाद इंग्लैंड भारत के खिलाफ टेस्ट खेलते हुए नज़र आएगी। यह टेस्ट मुकाबला एक जुलाई से पांच जुलाई के बीच खेला जाएगा।