PIC: England Cricket/ Twitter
PIC: England Cricket/ Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup 2022) में इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका (ENG beat SA by 137 Run) को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने कमाल कर दिखाया है। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 137 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। 

    टॉस हारकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। इंग्लैंड की पारी काफी शानदार रही, डेनियल वेट के शानदार 129 रन और सोफिया डंकली के 60 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवर में टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 293 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। 

    लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 44 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका ने तीन शीर्ष बैटर का विकेट खो दिया। टीम को पहला झटका 1 रन के ही गिर गया था। उसके बाद लगातार अंतराल पर दक्षिण अफ्रीका के विकेट गिरते चले गए और पूरी टीम 156 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

    वर्ल्ड कप के फाइनल में अब इंग्लैंड का सामना 6 बार खिताब जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया पहले ही वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है। महिला वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। ज्ञात हो कि, इस बार भारतीय टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाई थी। टीम अपने आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारकर इस रेस से बाहर हो गई थी।