India series an opportunity for fringe players to step up Eoin Morgan
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में अगर मॉर्गन संन्यास (Eoin Morgan to Retire) का ऐलान करते हैं तो, इस सूरत में जोस बटलर (Josh Buttler) इंग्लैंड के नए कप्तान घोषित हो सकते हैं। मॉर्गन इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है, वह केवल एकदिवसीय मुकाबले और टी20 मैच खेला करते हैं। वहीं पिछले दो सालों से मॉर्गन खबर फॉर्म से गुज़र रहे हैं। हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ वह बिना एक भी रन बनाए वापस पवेलियन लौट गए थे। 

    वहीं बात करें इंग्लैंड टीम की तो, इस साल टीम में काफी बदलाव देखे गए हैं। जो रूट की जगह बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। जबकि विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर कप्तानी की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। इसके अलावा मॉर्गन ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को विजेता बनाने था। लेकिन, इस समय उनके ख़राब फॉर्म की वजह से उन्हें इस साल के आईपीएल की नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं ख़रीदा था। 

    इयोन मोर्गन ने पहले ही संन्यास का इशारा दे चुके हैं। उन्होंने नीदरलैंड सीरीज से पहले कहा था, “अगर मुझे नहीं लगता कि मैं काफी अच्छा हूं या मुझे नहीं लगता कि मैं टीम में योगदान दे रहा हूं, तो मैं अपनी पारी खत्म कर दूंगा।” उनके इसी इशारे के बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, वह जल्द ही संन्यास का ऐलान कर देंगे। 

    बता दें कि, इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है। जहां टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेलना है। साथ ही भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन ODI मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी।