england jos-buttler-says-england-white-ball-captaincy-could-end-test-career

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड टीम के कप्तान की कमान जोस बटलर (Jos Buttler) को सौंपी गई है। उन्हें वनडे और टी20 प्रारूपों में इंग्लैंड के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया। इसी बीच जोस बटलर ने एक चौंकाने वाली बात कही है। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड के नए सफेद बॉल कप्तान के रूप में उनकी नियुक्ति उनके टेस्ट करियर को खत्म कर सकती है। 

    इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर  (Jos Buttler) अभी तक वनडे और टी20 में टीम के उपकप्तान थे। बटलर ने साल 2015 से सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना ली थी। आईपीएल 2022 में भी बटलर ने 800 से ज्यादा रन बनाए थे। वह सीमित ओवरों की क्रिकेट के एक दमदार खिलाड़ी हैं। बटलर ने वनडे क्रिकेट में अब तक 10 शतक के साथ 4,120 रन बनाए हैं।

    कप्तान बनने के बाद मीडिया से बात करते हुए जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा, “निश्चित रूप से सफेद गेंद वाली टीम का कप्तान होना मेरी पहली प्राथमिकता है। मैं बहुत केंद्रित हूं और आगे आने वाली चुनौती के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक बड़ी चुनौती होने जा रही है और इस पर मुझे पूरे समय ध्यान देने की जरूरत है। टेस्ट के बारे में बात करना एक ऐसा प्रश्न हो है, जिसका उत्तर तब तक नहीं दिया जाना चाहिए जब तक कि मैं चयन के लिए उपलब्ध न हूं, जो कि ऐसा नहीं है।” 

    बटलर (Jos Buttler) अब तक 57 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। लेकिन, वह इस दौरान सिर्फ दो शतक ही जड़ सके हैं। यहां तक कि, फ़िलहाल एजबेस्टन में खेले जा रहे है पांचवें टेस्ट मैच में भी वे इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं हैं। जुलाई में इंग्लैंड,  भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 सीमित ओवरों के मैच खेले वाला है। इस दौरान टीम की कप्तानी बटलर को सौंपी गई है।