England's squad for the Test series against India.
इंग्लैंड टीम (फाइल फोटो )

Loading

लंदन: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच टेस्ट की श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) के लिए 16 सदस्यीय टीम में चार विशेषज्ञ स्पिनरों को चुना है जिसमें टॉम हर्टले (Tom Hartley) और बशीर की स्पिन जोड़ी भी शामिल है जिसे पदार्पण (Debut) का इंतजार है।

ऑफ स्पिनर हर्टले और बशीर दोनों इंग्लैंड लॉयन्स टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में ट्रेनिंग की। समरसेट के लिए खेलने वाले 20 साल के बशीर ने इस साल जून में पदार्पण करने के बाद छह प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 10 विकेट चटकाए हैं। टीम में शामिल दो अन्य विशेषज्ञ स्पिनर जैक लीच और लेग स्पिनर रेहान अहमद हैं। लीच पीठ की चोट उबर गए हैं।

पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के दौरान पारी में पांच विकेट चटकाने वाले रेहान की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पिछली गर्मियों में काउंटी चैंपियनशिप के पांच मैच में 20.20 के औसत से 20 विकेट चटकाकर अपनी टीम को लगातार दूसरा खिताब दिलाने में मदद करने वाले गस एटकिंसन को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी कराने वाले बेन स्टोक्स टीम की अगुआई करेंगे लेकिन यह देखना होगा कि यह ऑलराउंडर गेंदबाजी करता है या नहीं।

एशेज टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स की टीम में वापसी हुई है। अनुभवी जेम्स एंडरसन, ओली रोबिनसन, एटकिंसन और मार्क वुड टीम में चार शीर्ष तेज गेंदबाज हैं। पांच टेस्ट की श्रृंखला हैदराबाद में 25 जनवरी को शुरू होगी।

टीम इस प्रकार है:

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हर्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिनसन, जो रूट और मार्क वुड। (एजेंसी)