england-tour-of-sri-lanka-covid-19-restrictions-ecb

ब्रिटिश सरकार के ताजा फैसले से अगले महीने इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा खटाई में पड़ सकता है क्योंकि श्रीलंकाई टीम अभी दक्षिण अफ्रीका में है ।

Loading

लंदन. इंग्लैंड (England) के क्रिकेट अधिकारियों को यकीन है कि उसकी पुरूष टीम का श्रीलंका (Sri Lanka) दौरा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा हालांकि श्रीलंकाई टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में है जहां कोरोना महामारी (Covid-19) के बीच यात्रा संबंधी कुछ पाबंदियां लगाई गई है ।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने बुधवार को कहा कि पिछले दो सप्ताह से जो भी दक्षिण अफ्रीका में है , वह पृथकवास पर चला जाये क्योंकि वहां वायरस के नये स्ट्रेन मिले हैं ।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आश्वासन मिला है कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे से 10 दिसंबर को ही लौटे उसके खिलाड़ियों और स्टाफ को इस आदेश से छूट मिलेगी ताकि त्यौहार के मौसम में उन्हें पृथकवास पर नहीं रहना पड़े । ब्रिटिश सरकार के ताजा फैसले से अगले महीने इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा खटाई में पड़ सकता है क्योंकि श्रीलंकाई टीम अभी दक्षिण अफ्रीका में है ।

ईसीबी (ECB) ने हालांकि कहा ,‘‘ हम श्रीलंका टेस्ट दौरे की तैयारी कर रहे हैं । हमें दो जनवरी को रवाना होना है। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं और श्रीलंका बोर्ड से लगातार संपर्क में हैं ।” श्रीलंका सरकार ने ब्रिटेन की सभी उड़ानें रद्द कर दी है लेकिन इंग्लैंड टीम विशेष विमान से आयेगी । (एजेंसी)