england-vs-pakistan-shahid-afridi-reveal-how-he-tampered-with-pitch-after-conversation-with-shoaib-malik

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) एक के बाद एक खुलासे कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की पोल खोली थी। वहीं, अब अफरीदी ने शोएब मलिक (Shoaib Malik) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अफरीदी ने बताया कि, शोएब मलिक (Shoaib Malik) के कहने पर इंग्लैंड के खिलाफ लाइव मैच में पिच से छेड़छाड़ की गई। मैच में गेंद न तो टर्न ले रही थी और न ही और कुछ हो रहा था। ऐसे में शोएब के कहने पर पिच से छोड़छाड़ की गई। 

    दरअसल, 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई है। पिछली बार 2005 में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान आई थी। इंग्लैंड के खिलाफ फैसलाबाद में खेले गए टेस्ट मैच में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को पिच से छेड़छाड़ करने के आरोप में एक टेस्ट और 2 वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। वहीं, अब उन्होंने इसी मैच को लेकर खुलासा किया है। 

    शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने बताया कि, लाइव मैच के दौरान पिच को खराब करने के लिए गैस सिलेंडर के फटने का फायदा उठाया था। उन्होंने यह सब करने से पहले शोएब मलिक से बात भी की थी। 

    हाल ही में अफरीदी (Shahid Afridi) ने समा टीवी से बात करते हुए कहा, ‘वो अच्छी सीरीज थी। फैसलाबाद में टेस्ट मैच था। वो टेस्ट था, मगर न तो गेंद टर्न हो रही थी और न ही स्विंग और सीम मिल रही थी। मैं अपनी पूरी ताकत लगा रहा था, मगर कुछ नहीं हो रहा था। तभी अचानक एक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया और सभी का ध्यान उस तरफ चला गया।’

    अफरीदी ने आगे बताया कि,’गैस सिलेंडर फटने के बाद मैंने मैंने शोएब से कहा कि मेरा दिल चाह रहा है कि मैं इधर पैच बना दूं। कम से कम गेंद तो टर्न हो। इस पर शोएब मलिक ने जवाब दिया कि कर दे, कोई नहीं देख रहा। इसके आबाद मैंने जूतों से वहां एक पैच बना दिया।’ उन्होंने कहा कि, ‘अब जब मैं उस बात के बारे में सोचता हूँ तो आपको महसूस होता है कि ये एक गलती थी।’