बड़ी खबर: इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर Moeen Ali ने की टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा

    नई दिल्ली: इंग्लैंड मोईन अली (Moeen Ali) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास (Moeen Ali Annoucne retirement from test format) लेने की घोषणा कर दी है। उनके इस निर्णय से हर कोई हैरान है। इंग्लैंड (England Player) के इस शानदार खिलाड़ी अब तक अपने कैरियर में 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। जिसमें उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। मोईन न केवल बल्लेबाजी में अच्छे माने जाते हैं, बल्कि उनकी गेंदबाजी भी काबिल-ए-तारीफ रही है।

    बार दें कि इंग्लैंड में दिसंबर-जनवरी में टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी सीरीज एशेज सीरीज की शुरुआत होना है। ऐसे में मोईन का यह कदम सबको चौंका दिया है। अली ने अपने इस फैसले की जानकारी इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) और टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) को दी है।

    34 वर्षीय अली ने यह भी बताया कि वह सीमित ओवरों की फॉर्मेट में अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड का यह स्पिन ऑलराउंडर ने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि उन्हें लंबे समय तक अपने घर से दूर रहना पड़ता है।

    फिलहाल मोईन अली चेन्नई सुपर किंग्स के टीम का हिस्सा हैं और वह UAE में आईपीएल खेल रहे हैं। आईपीएल के बाद वह टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी रहेंगे। ऐसे में अगर वह एशेज सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाए जाते हैं, तो उन्हें लंबे  घर से दूर रहना पड़ेगा। ज्ञात हो कि, मोईन अली हाल ही में इंग्लैंड के लिए भारत के खिलाफ खत्म हुए टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। 

    मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए अपने करियर में अब तक सफेद कपड़ों में 64 मैच खेले हैं, जिसमें बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने करीब 30 के औसत से कुल 2914 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 14 हाफ सेंचुरी शामिल है। वहीं अपनी ऑफ स्पिन से उन्होंने अब तक कुल 195 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। गेंदबाजी में उन्होंने 5 बार 5 विकेट हॉल और एक बार एक 10 विकेट हॉल करने में भी कामयाब रहे हैं।