File Photo
File Photo

    Loading

    सिडनी: इंग्लैंड की आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट की तैयारियों को एक और झटका लगा जब उसका एक नेट गेंदबाज कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण टीम का ट्रेनिंग सत्र रद्द हो गया क्योंकि अन्य नेट गेंदबाजों को उसका करीबी संपर्क माना गया। 

    यहां मीडिया की खबरों के अनुसार पहले तीन टेस्ट में हार के साथ श्रृंखला गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम को उस समय झटका लगा है जब वे पूर्व एकदिवसीय कप्तान एडम होलियोक को टीम के कोचिंग स्टाफ से जोड़ने की योजना बना रहे हैं। चौथा टेस्ट पांच जनवरी से खेला जाएगा।

    इसी हफ्ते मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड दल के सभी सदस्य कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव आए। इससे पहले सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य और उनके परिवार के दो सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। पॉजिटिव नतीजों के कारण खेल की शुरुआत में विलंब हुआ था। 

    मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को पृथकवास में जाने को बाध्य होना पड़ा क्योंकि उनके परिवार का एक सदस्य कोविड पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण मेहमान टीम चौथे टेस्ट के लिए बेहद सीमित कोचिंग स्टाफ के साथ तैयारी कर रही है।

    तेज गेंदबाजी कोच जॉन लुईस, स्पिन मार्गदर्शक जीतन पटेल और स्ट्रेंथ एवं अनुकूलन कोच डेरेन वेनेस भी पॉजिटिव पाए गए हैं। आगामी मैच के लिए अब सहायक कोच ग्राहम थोर्प टीम के प्रभारी हैं। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज थोर्प की मदद नॉटिंघमशर के एंट बोथा और इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर जेम्स फोस्टर कर रहे हैं। 

    गोल्ड कोस्ट में रहने वाले होलियोक को रविवार को मेहमान टीम से जुड़ने को कहा गया है। रविवार को हालांकि मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि 50 साल के होलियोक का एक करीबी संपर्क पॉजिटिव पाया गया है। दुनिया भर की तरह हाल के हफ्तों में आस्ट्रेलिया में भी कोविड मामलों में इजाफा हुआ है। (एजेंसी)