इंग्लैंड को ODI विश्व कप जिताने वाले कप्तान का क्रिकेट से अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होंने सोमवार (13 फरवरी) को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा कहा। इससे पहले, मॉर्गन 28 जून 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। ऐसे में उन्होंने आज तीनों फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया। पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी।

    मॉर्गन ने एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं बहुत गर्व के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। काफी सोचने के बाद मैंने यह फैसला लिया है। इस खेल ने मुझे इतने सालों में काफी कुछ दिया है। साल 2005 में इंग्लैंड जाने से लेकर मिडिलसेक्स में शामिल होने और SA20 में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलने तक, मैंने हर पल का लुत्फ उठाया है।’

    उन्होंने आगे यह भी लिखा, ‘हर प्लेयर की तरह मेरे करियर में भी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मेरा परिवार और दोस्त इस दौरान मेरे साथ रहे। मैं अपनी पत्नी तारा, अपने परिवार और करीबी दोस्तों को दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं।’

    इंग्लैंड को ODI में बनाया विश्व चैंपियन

    उल्लेखनीय है कि, इयोन मोर्गन ने साल 2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को ODI का पहला खिताब जिताया था। उन्होंने लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चलने के कारण पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

    क्रिकेट करियर

    गौरतलब है कि, इयोन मोर्गन ने कुल 115 टी-20 मैच खेले है। उन्होंने टी20 में कुल 2458 रन बनाए है। वहीं, मॉर्गन ने 248 वनडे मैच खेलते हुए 7701 रन बनाए। जबकि, 16 टेस्ट मैच में 700 रन बनाए।