Brilliant victory for India in the fourth test, thrashed England by runs

    Loading

    लंदन: पिछले महीने भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट मेहमान टीम के खेमे में कोविड-19 पॉजिटिव मामले आने के कारण निलंबित हो गया था जिसे शुक्रवार को पुन: निर्धारित किया गया और यह अब अगले साल जुलाई में खेला जायेगा।  इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की कि यह मैच मैनचेस्टर के बजाय एजबेस्टन में कराया जायेगा जो भारत के सफेद गेंद के दौरे का हिस्सा होगा। यह मैच एक जुलाई से शुरू होगा।

    ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनाये हुए था, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच समझौते के बाद पांचवां और अंतिम टेस्ट एजबेस्टन में एक जुलाई 2022 से शुरू होगा।” इसमें कहा गया, ‘‘टिकट रखने वालों को कुछ नहीं करना होगा क्योंकि सभी टिकट इस पुन: निर्धारित मैच के लिये वैध रहेंगे। ”

    ईसीबी ने कहा, ‘‘मेजबान स्थल नये कार्यक्रम की जानकारी और उनके लिये उपलब्ध विकल्पों के बारे में टिकट खरीदारों को बतायेगा।” पिछले महीने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई को दिये साक्षात्कार में स्पष्ट किया था कि पुन: निर्धारित मैच उसी श्रृंखला का हिस्सा होगा न कि एक अलग मैच। गांगुली ने कहा, ‘‘हम श्रृंखला को पूरी कराना चाहते हैं क्योंकि यह 2007 के बाद इंग्लैंड में श्रृंखला में हमारी पहली जीत होगी।”(एजेंसी)