'First look' of 'The Oval Pitch' revealed before WTC final, fans were surprised to see the condition of the ground

WTC फाइनल से पहले द ओवल (The Oval) मैदान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है।

Loading

नयी दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला 7 जून से खेला जाने वाला है। यह फाइनल मैच लंदन के द ओवल (The Oval) मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच होने वाला है। इस मैच से पहले द ओवल (The Oval) मैदान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है। इन तस्वीरों को देखने के बाद फैंस के होश उड़ गए हैं।

हाल ही भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर द ओवल मैदान की कुछ तस्वीरें शेयर की है। जिसे देख अब फैंस के बीच हलचल मच गई है। इस मैदान पर घास ही घास दिख रही है। इसका मतलब ये है कि तेज गेंदबाजों को इस पिच पर अच्छी मदद मिलेगी। यानी अगर भारतीय टीम सही तकनीक के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाएं, तो टीम इंडिया को इस मैच से हाथ धोना पड़ सकता है।

दिनेश कार्तिक के द्वारा शेयर की गई पिच को देखकर फैंस अब काफी परेशान हो गए हैं। कई लोग इन तस्वीरों पर कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि यह टेस्ट मैच 2 दिन में ही खत्म हो जाएगा।

बता दें कि, द ओवल मैदान की स्थापना 1845 में हुई थी। अब तक इस मैदान पर 104 टेस्ट, 75 वनडे और 16 टी20 मैच खेले जा चुका है। इस मैदान पर खेले गए 104 टेस्ट में इंग्लैंड ने 43 मैच जीते हैं और मेहमान टीम 23 टेस्ट में विजयी रही है, जबकि 37 मैच ड्रॉ रहे हैं।

‘ओवल’ में कैसा है भारतीय टीम का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर  भारत ने अब तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से केवल 2 मैच भारतीय टीम जीत पाई है।  वहीं, टीम इंडिया को 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है , 7 टेस्ट मैच यहां ड्रॉ रहे हैं।

‘ओवल’ में कैसा है ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने 38 मैच खेले हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 7 टेस्ट मैच में जीते है और 17 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 14 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं।