बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच इस दिन से, न्यूजीलैंड की टीम का हुआ ऐलान, ये घातक गेंदबाज टीम से बाहर, देखें पूरी टीम और शेड्यूल

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC World Test Championship, 2021-2023 के तहत बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (Bangladesh vs New Zealand Test Series) के लिए न्यूजीलैंड की टीम का एलान कर दिया गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई  टेस्ट सीरीज में अपनी घातक गेंदबाजी से सबको प्रभावित लकरने वाले गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए सिलेक्ट नहीं किया गया है।  

    गौरतलब है कि न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के रेगुलर कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson Captain New Zealand) कोहनी की इंजरी की वजह से सीरीज से बाहर रहेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज उनकी जगह टॉम लेथम (Tom Latham) टीम की कमान संभालेंगे।  बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 1 जनवरी, 2022 से 5 जनवरी के बीच बे ओवल, माउंट माउंगानुईक के मैदान में खेला जाएगा। और सीरीज का अंतिम, यानी दूसरा मैच हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च के मैदान में 9 जनवरी से 13 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

    न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड(Garry Steed Coach New Zealand) ने कहा, “आप एजाज (Ajaz Patel) के भारत में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद उनके लिए सोच रहे होंगे। लेकिन, हमने हमेशा एक हॉर्स-फॉर-कोर्स सिलेक्शन पॉलिसी लागू की है। और, हम मानते हैं कि जैसे हम यहां बांग्लादेश को अपने होम ग्राउंड पर हराना चाहते हैं, उसी के मद्देनजर यह टीम बनाई गई है।”

    गौरतलब है कि भारत के खिलाफ (India vs New Zealand Test Series, 2021) हाल ही में समाप्त हुए टेस्ट सीरीज में न्यूज़ीलैंड के घातक स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel spinner) ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी और सीरीज में उन्होंने भारत के 17 विकेट चटकाए थे। 

    गौरतलब है कि भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एजाज पटेल ने एक पारी में भारत के 10 के 10 विकेट लेकर क्रिकेट की दुनिया में हंगामा बरपा दिया था और बड़ी सुर्खियों में छा गए थे। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास बताता है कि एजाज पटेल दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट चटकाया है।

    बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम

    टॉम लैथम (Tom Latham Captain), टॉम ब्लंडेल (Wicket-keeper), ट्रेंट बाउल्ट, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, विल यंग।

    BAN vs NZ सीरीज का शेड्यूल

    पहला टेस्ट: 1-5 जनवरी

    बे ओवल, माउंट माउंगानुईक (IST सुबह 3 बजे से)।

    दूसरा टेस्ट: 9-13 जनवरी हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च

    (IST सुबह 3 बजे से)।