पूर्व पाक क्रिकेटर ने किया सरफराज को लेकर बड़ा दावा, कहा- ‘रिजवान ने कहा है, नहीं होने देंगे उनकी टीम में वापसी’

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) काफी समय से टीम (Pakistan Team) से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, वह घरेलू क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन दिखा चुके हैं। जिसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि, वह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) स्क्वाड में चुने जा सकते हैं। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वह टीम से अभी भी बाहर ही हैं। अब इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त (Sikander Bakht) ने एक बड़ा दावा किया है। उनके मुताबिक, अब सरफराज अहमद की टीम में कभी वापसी नहीं हो सकती। 

    पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर बातचीत करते हुए बख्त ने कहा, ‘सरफराज अब पाकिस्तान की नेशनल टीम में खेलते हुए कभी नज़र नहीं आएंगे। मेरे साथ प्रोग्राम करने वाले एक क्रिकेटर ने मुझे बताया है कि मोहम्मद रिजवान कह चुके हैं कि ‘मैं सरफराज को कभी आने नहीं दूंगा’ यह इसलिए है क्योंकि जब सरफराज टीम में थे तो उन्होंने रिजवान को खेलने का मौका नहीं दिया था। इसलिए अब उल्टा हो रहा है। मैंने तो यही सुना है। हो सकता है मैं गलत हूं।’

    बता दें कि, मोहम्मद रिजवान ने अप्रैल 2015 में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। लेकिन, फिर वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे थे। हालांकि, वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही टीम में उनकी जगह पक्की हो गई थी। फिलहाल वह पाकिस्तान टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, जो अपनी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। 

    ज्ञात हो कि, सरफराज अहमद पिछले 10 महीनों से पाकिस्तान की स्क्वाड से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी बार 22 नवंबर 2021 को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच खेली थी। जबकि टेस्ट मैच खेले हुए तो उनको साढ़े तीन साल से ज्यादा समय हो चुका है। वहीं, सरफराज के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं। उन्होंने अपने करियर में 5 शतक भी लगाए हैं।