IPL 2023 GT vs LSG
PTI Photo

Loading

अहमदाबाद: सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा के तूफानी अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ दो विकेट पर 227 रन बनाए। गिल ने 51 गेंद में दो चौकों और सात छक्कों से नाबाद 94 रन की पारी खेलने के अलावा साहा (43 गेंद में 81 रन, 10 चौके, चार छक्के) के साथ पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी करके टाइटंस को आईपीएल में उसके सर्वश्रेष्ठ स्कोर तक पहुंचाया।

कप्तान हार्दिक पंड्या (25) और डेविड मिलर (नाबाद 21) ने भी उपयोगी योगदान दिया। टाइटंस का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर छह विकेट पर 207 रन था जो उसने पिछले साल मुंबई इंडियन्स के खिलाफ बनाया था। सुपर जाइंट्स के कप्तान कृणाल पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद साहा और गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 78 रन जोड़े जो टाइटंस की ओर से आईपीएल में रिकॉर्ड है।

साहा ने शुरुआत से ही तूफानी तेवर दिखाए। उन्होंने मोहसिन खान (42 रन पर एक विकेट) के पहले ओवर में लगातार दो चौके जड़ने के बाद आवेश खान की लगातार गेंदों पर भी छक्का और चौका मारा। साहा ने मोहसिन के पारी के चौथे ओवर में दो छक्कों और दो चौकों से 22 रन जुटाए जबकि गिल ने भी कृणाल और यश ठाकुर पर छक्के मारे।साहा ने ठाकुर पर छक्के के साथ सिर्फ 20 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो आईपीएल में उनका सबसे तेज अर्धशतक है।

साहा ने काइल मायर्स का स्वागत तीन चौकों के साथ किया जबकि गिल ने रवि बिश्नोई पर छक्के के साथ नौवें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। गिल ने कृणाल की गेंद पर एक रन के साथ 29 गेंद में मौजूदा टूर्नामेंट का चौथा अर्धशतक पूरा किया। साहा हालांकि 13वें ओवर में आवेश (34 रन पर एक विकेट) पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर स्थानापन्न खिलाड़ी प्रेरक मांकड़ को कैच दे बैठे।

गिल और कप्तान हार्दिक पंड्या (25) ने मार्कस स्टोइनिस पर छक्के के साथ 15 ओवर में गुजरात का स्कोर एक विकेट पर 176 रन तक पहुंचाया। मोहसिन ने कवर्स में हार्दिक को कृणाल के हाथों कैच करके गुजरात को दूसरा झटका दिया। डेविड मिलर ने यश ठाकुर पर चौके के साथ 18वें ओवर में टीम के रनों का दोहरा शतक पूरा किया।  मिलर ने 19वें ओवर में आवेश जबकि गिल ने अंतिम ओवर में ठाकुर पर छक्का मारा।