Anurag Thakur
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत के खेलमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur Sports Minister) ने पाकिस्तान बोर्ड (PCB) को झन्नाटेदार तमाचा रसीद किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अगर आगामी एशिया कप में भारतीय टीम पाकिस्तान की बजाय किसी न्यूट्रल वेन्यू में टूर्नामेंट कराने की बात करती है, तो भारत की मेज़बानी में ICC ODI World Cup, 2023 tournament में पाकिस्तान बॉयकॉट करेगा। 

    गौरतलब है की एक दिन पहले BCCI के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah Secretary BCCI) ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाले Asia Cup ODI-2023 में भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने का बयान दिया था, और कहा था कि किसी न्यूट्रल वेन्यू में टूर्नामेंट कराने पर सोचा जा सकता है।

    जिसके बाद PCB ने धमकी दी थी कि वह भी अपनी टीम को अगले साल ODI World Cup के लिए भारत नहीं भेजेगा। इस मामले पर मोदी सरकार में खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में दुनिया की सभी बड़ी टीम हिस्सा लेगी।

    अनुराग ठाकुर ने कहा “यह BCCI का मामला है और वे ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे। भारत एक खेल महाशक्ति है, जहां कई , World Cup आयोजित किए गए हैं। ODI World Cup-2023 भी अगले साल भारत में होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीम इसमें हिस्सा लेंगी।”

    उन्होंने आगे कहा, “आप किसी भी खेल में भारत की उपेक्षा नहीं कर सकते। भारत ने खेलों, खासकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है। इसलिए, अगले साल World Cup का आयोजन किया जाएगा। और, यह भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा।”

    Pakistan Cricket Board का कहना है कि Asia Cup ODI-2023 पाकिस्तान में ही होगा। यदि टीम इंडिया इसमें हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं आती है, तो पाकिस्तान की टीम भी अगले साल होने जा रहे वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी।