Grant Bradburn confirmed as Pakistan men's head coach

Loading

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने शनिवार को ग्रांट ब्रैडबर्न (Grant Bradburn) को दो साल के लिए राष्ट्रीय पुरुष टीम का मुख्य कोच (Head Coach) नियुक्त करने की पुष्टि की। बोर्ड ने इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू पुटिक को दो साल के लिए पुरुष टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया।

‘स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग’ कोच ड्रिकस साइमन और ‘फिजियोथेरेपिस्ट’ क्लिफ डीकॉन अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे। ब्रैडबर्न ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया। न्यूजीलैंड का यह पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तान की टीम की मजबूती और चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने इससे पहले  2018 से 2020 तक क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में काम किया था। पाकिस्तान में अपनी भूमिकाओं से पहले ब्रैडबर्न ने स्कॉटलैंड की पुरुष टीम के मुख्य कोच रह चुके है।

पीसीबी से जारी बयान में  ब्रैडबर्न  ने कहा, ‘‘मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान जैसी बेहद प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। हम अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।” (एजेंसी)