File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Happy Birthday Mohammed Siraj) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 13 मार्च 1996 को हुआ था। सिराज बेहद ही साधारण परिवार थे और उनके पिता एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर थे। सिराज का चयन पहले आईपीएल (IPL) में हुआ था, इसके बाद बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह मिली। 

    ज्ञात हो कि मोहम्मद सिराज ने अधिक इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं। रिपोर्ट के अनुसार सिराज ने अब तक चार इंटरनेशनल मैच खेले हैं और पांच विकेट हासिल किये हैं। साथ ही 12 टेस्ट मैचों में सिराज ने 36 विकेट हासिल किये हैं। जबकि पांच टी-20 मैच भी सिराज ने खेला है और 5 विकेट हासिल किये हैं। आईपीएल की बात करे तो मोहम्मद सिराज ने 50 मैच खेले हैं और 50 विकेट भी हासिल किये हैं। सिराज ने साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनी थी। यह टी-20 मुकाबला था जिस मैच से सिराज ने डेब्यू किया था। 

    गौर हो कि मोहम्मद सिराज आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते है। सिराज क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज आए थे लेकिन बाद में उन्होंने गेंदबाजी में अधिक फोकस किया और तेज बॉलर बन गए। सबसे पहले सिराज को हैदराबाद टीम ने खरीदा था। फिर बाद में आरसीबी ने उन्हें खरीदा। सिराज आज भले ही करोड़ों की कार में घूमते हों लेकिन उनकी जिंदगी बहुत संघर्ष भरी रही। सिराज ने सही मायने में साबित किया कि कड़ी मेहनत के दम पर आप  अपनी मंजिल को हासिल कर सकते हैं।