भज्जी ने दी टीम इंडिया को सलाह,  कहा-अश्विन का समय खत्म, अब होनी चाहिए इस जबरदस्त जोड़ी की वापसी

    नई दिल्ली: हाल ही में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारत का टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज (Test and ODI Series) हुआ है। जहां टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। जहां टीम को दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने वनडे इंटरनेशनल में भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R। Ashwin) के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सीनियर गेंदबाज आर अश्विन के बारे में कहा है कि उनको टीम में लेने के बजाय कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी को वनडे मुकाबलों में वापसी करवाना चाहिए। 

    हरभजन सिंह ने अपने इस सुझाव के पीछे कई तर्क भी दिए हैं। हरभजन ने कहा कि वनडे क्रिकेट में बीच के ओवरों में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में अब इस फार्मेट में रविचंद्रन अश्विन के बजाय युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ‘कुलचा’ को वापस लाने का समय आ गया है।

    हरभजन ने आगे कहा, ‘आर अश्विन एक चैंपियन गेंदबाज हैं, लेकिन अब मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट में भारत को उनके विकल्प की तलाश करने का समय आ चुका है। ऐसे में टीम इंडिया को अब ऐसे गेंदबाज की ज़रूरत है, जो गेंद को अंदर और बाहर की तरफ ले जा सके। ऐसे में टीम के पास कुलदीप यादव एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। हम ‘कुलचा’ की जोड़ी को वापस लाकर टीम को मजबूत बना सकते हैं। इस जोड़ी ने भारत के लिए कई मैच जीते हैं। उनकी वापसी एक अच्छी बात होगी।’

    गौरतलब है कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जोड़ी भारत के लिए कोई कमाल नहीं कर पाई। वहीं इस सीरीज में भारत की गेंदबाजी सवाल खड़े करने वाली रही। जहां गेंदबाजों की केवल नाकामी देखने मिली है। इस सीरीज के अलावा भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी गंवा दी थी।