harbhajan-singh-said-new-team-should-be-create-under-the-hardik-pandya-captaincy-ipl-2023-t20-world-cup-2024

Loading

नयी दिल्ली: 7 जून से इंग्लैंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 (WTC Final 2023) मैच खेला जाना है। इस टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है। मालूम हो कि, रोहित शर्मा टीम इंडिया की मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट के कप्तान की भूमिका निभा रहे है। वहीं, WTC फाइनल से पहले एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कप्तान को बड़ी बात कही दी है। इस खिलाड़ी ने टीम के लिए नए कप्तान की मांग करते हुए एक खिलाड़ी का नाम भी सुझाया है। 

इस खिलाड़ी को बबनय जाए नया कप्तान 

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने टीम के कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए भज्जी ने कहा कि, ‘अब एक नई टीम बनाने की जरूरत है। उन्होंने नए कप्तान के लिए हार्दिक पांड्या का नाम सुझाया है। उन्होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में इस टीम को बनाया जाना चाहिए। वहीं, युवा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए और टीम में रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा और नीतीश राणा को मौका दिया जाना चाहिए। ‘ हालांकि, यह भज्जी का केवल एक सुझाव है। फिलहाल रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालेंगे।

इस खिलाड़ी की तारीफ की

हरभजन सिंह ने आईपीएल (IPL 2023) में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले  यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि, ‘वह इस साल आईपीएल में सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी रहे और आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए जरूर खेलेंगे। यशस्वी  ने 14 मैच में 625 रन बनाए, जिसमें 5 अर्धशतक और 1 शतक शामिल रहा।’

आईपीएल 16 में किया बेहतरीन प्रदर्शन

इसके अलावा भज्जी ने आईपीएल में शनदर प्रदर्शन दिखा रहे अन्य खिलाड़ियों का भी जिक्र किया। शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए 15 मैचों में 722 रन बनाए हैं। वही ऋतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 15 मैचों में 564 रन बना चुके हैं। रिंकू सिंह ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 14 मैच में 474 रन बनाए। वहीं, तिलक वर्मा ने मुंबई , इंडियंस के लिए 10 मैच खेलते हुए 300 रन बना लिए हैं।