hardik pandya big statement about Jasprit Bumrah, said- 'His absence does not matter to the team'

Loading

मुंबई: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कुछ दिनों से मैदान से दूर है। हाल ही में इस तेज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्राइस्टचर्च में पीठ दर्द के लिए सर्जरी करवाई। बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस चोट से उबरने में लगभग 6 महीने और लगेंगे। इस साल एशिया को और वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है।

इस साल वर्ल्ड कप की मेजबानी करने का मौका भारत को मिला है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  का वर्ल्ड को तक पूरी तरह फिट होना आसान नहीं है। इसबीच जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बड़ी बात कही है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी से टीम इंडिया को कोई फर्क नहीं पड़ता। हार्दिक पांड्या ने यह बयान मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया। हार्दिक पांड्या के बयान ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। हार्दिक ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूँ तो जस्सी की गैरमौजूदगी टीम इंडिया के लिए कोई समस्या नहीं है।’

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा,”जस्सी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के साथ नहीं हैं। फिर भी हमारा गेंदबाजी विभाग अच्छा कर रहा है। हमारे सभी गेंदबाज अनुभवी हैं।” उन्होंने आगे कहा, “जसप्रीत के टीम में होने से बहुत फर्क पड़ता है। लेकिन सच कहूं तो हमें इससे ज्यादा दिक्कत नहीं है। क्योंकि मुझे पूरा विश्वास है कि जिन खिलाड़ियों ने जस्सी की जिम्मेदारी स्वीकार की है वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

मालूम हो कि, बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने स्पष्ट किया है कि जसप्रीत बुमराह को 2023 विश्व कप तक फिट हो सकते है। जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में सर्जरी हुई। वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते हैं। ईएसपीए क्रिकइन्फो के अनुसार, जसप्रीत बुमराह के मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने की संभावना है। वह अगस्त से गेंदबाजी प्रैक्टिस शुरू करेंगे।